आखिरकार पतंजलि ने अपना सिम लॉन्च कर ही दिया और उसके डेटा प्लान तो और भी रोचक हैं। स्वामी रामदेव ने सिम लॉन्च करते हुए बताया कि केवल 144 रुपया में दो GB डेटा और अनलिमिटेड कॉल मिलेगी। 
✅जिओ की तरह नहीं होगा नेटवर्क कम
वर्तमान में जियो सिम लेकर लोग जिन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है क्योंकि बहुत कम नेटवर्क है, उन्हें पतंजलि  में नेटवर्क की कोई समस्या नहीं आएगी बल्कि ये कहा जाए कि पतंजलि सिम हर उस जगह चलेगा जहाँ BSNL चलता है
✅BSNL का नेटवर्क इस्तेमाल लेगा पतंजलि
पतंजलि का अपना कोई नेटवर्क न होके उसने BSNL के साथ डील करी है फ़िलहाल यह सिम केवल पतंजलि के कर्मचारियों के लिए उपलब्ध है वो भी बीएसएनल काउंटर से। इससे में विशेष बात ये है कि सिम धारक को सभी पतंजलि उत्पादों पर 10 प्रतिशत का डिस्काउंट भी मिलेगा शर्त ये हैं की ऑर्डर को पतंजलि सिम से ही बुक किया जाए। 
✅दुर्घटना बीमा तक मिलेगा सिम धारक को
इतने कम पैसों में सिर्फ़ डेटा और कॉल ही नहीं बल्कि सिम धारक को 10 प्रतिशत के पतंजलि उत्पादों पर डिस्काउंट के अलावा पाँच लाख तक का दुर्घटना बीमा तक उपलब्ध होगा। इतना सब सुनकर बाज़ार में भूचाल आ गया है
✅एयरटेल और वोडाफ़ोन जैसी कंपनियां सकते में
जहाँ पहले जियो ने बाज़ार में धमाल मचा रखा था वही अब पतंजलि के भी मार्केट में आने पर रही सही कसर भी पूरी हो जाएगी। नैटवर्क BSNL का इस्तेमाल होने की वजह से बेहद कड़ी चुनौती मिलेगी सभी कंपनियों को जिसमें जियो भी शामिल है। 






Post a Comment

नया पेज पुराने