Jaipur , 24/6/2018 : अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ की राज्य कार्यकारिणी और जिलो के प्रतिनिधियों की बैठक जयपुर के जेएमए सभागार में आज सम्पन्न हुई।
✅वर्तमान कार्यकारिणी की पहली वार्षगाँठ के अवसर पर आयोजित इस बैठक में अध्यक्ष डॉ अजय चौधरी द्वारा गत वर्ष हुए आन्दोलन में सरकार से हुए समझौते की अब तक की प्रगति सदन के पटल पर रखी गयी और उसपर विस्तृत चर्चा की गयी। उन्होंने आन्दोलन की सफलता के लिए राज्य के सभी सेवारत चिकित्सकों ,रेसिडेंट्स को श्रेय देते हुए आभार व्यक्त किया।साथ ही राज्य के अन्य चिकित्सा संघो IMA ,प्राइवेट चिकित्सको और देश के 27 राज्यो से मिले समर्थन का जिक्र करते हुए सबको धन्यवाद प्रेषित किया।
 ✅डॉ चौधरी ने जिन माँगो पर उचित कार्यवाही हो चुकी है उसके लिए सरकार और शासन का आभार प्रकट किया ! साथ ही समझौते के मुख्य बिंदुओं की पालना में शासन के ढुलमुल  रवैये की भर्त्सना की गयी और सरकार को  सभी माँगो के क्रियान्वयन के लिए एक माह का नोटिस देने का फैसला किया गया,व,इसके पश्चात पुनः आन्दोलन की चेतावनी दी गयी।इस प्रस्ताव को सदन ने सर्वसम्मति से पास कियाऔर 30/6/2018 को होने वाली साधरण सभा में इसे संघ के सभी उपस्थित सदस्यों की सहमति ले ली जाएगी।
✅ बैठक में 30 जून को प्रस्तावित GBM के कार्यक्रम की रूपरेखा बनायी गयी,साथ ही 1 जुलाई को डॉक्टर्स डे को भव्य रूप से मनाने का निर्णय किया गया।
✅30 जून को होने वाली साधारण सभा में अधिकाधिक भागीदारी के प्रयास के आव्हान के साथ वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ लक्षमन सिंह ओला ने  राज्य मुख्यालय जयपुर में “अरिसदा हाउस “ बनाने का प्रस्ताव रखा गया जिस पर सभी ने सहमति जताते हुए इस के लिए कार्य करने हेतु राज्य कार्यकारिणी को अधिकृत किया गया !!ईसके लिए धनराशि की व्यवस्था  संघ के सदस्यों द्वारा की जाएगी।
संघ को और सुदृढ़ करने के प्रयासों पर चर्चा की गयी।साथ ही राज्य कार्यकारिणी में राज्य के जिन संभागो का प्रतिनिधित्व कम है उन्हें उचित स्थान देने व कार्यकारिणी के पुनर्गठन का प्रस्ताव भी रखा गया।जिसे सर्वसम्मति से पारित कर प्रस्ताव ३० की GBM में रखने का निर्णय किया गया !
✅ बैठक में कोषाध्यक्ष डॉ महेश वर्मा द्वारा पिछले एक वर्ष में संघ की आय व व्यय का ब्यौरा सदन के सामने रखा।जिसका सदन द्वारा अनुमोदन किया गया !
बैठक में सदस्यों ने ठहाकों के बीच आन्दोलन के अपने संस्मरण भी सुनाए !
✅बैठक में संघ के उपाध्यक्ष डॉ शंकर बामनिया,डॉ वर्षा सक्सेना,सचिव डॉ वी पी मीणा, डॉ बलवन्त मन्डा ,डॉ मनीष चौधरी,डॉ जोगेश चौधरी बाड़मेर  कोषाध्यक्ष डॉ महेश वर्मा,प्रवक्ता डॉ ज्योत्सना रँगा, संयुक्त सचिव डॉ रामकिशोर, अलवर जिलाध्यक्ष डॉ एम एल सिंधी जिलाध्यक्ष,आर डी ऐ जोधपुर अध्यक्ष डॉ हरेन्द्र भाकर,डॉ अनिल लाम्बा,बीकानेर के अध्यक्ष डॉ अशोक चौधरी ,RDA कोटा,सहित संघ के ज़िला अध्यक्षों एवं ज़िला महासचिवो ,लीगल टीम व मीडिया टीम और रेज़िडेंट असोसीएशन के राज्य भर से आए सक्रिय सदस्यों ने भाग लिया।
बेठक के अंत में जयपुर ज़िलाध्यक्ष डॉ वीपी मीणा द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया !!









Post a Comment

नया पेज पुराने